STUDENT'S POWER - NATION'S POWER / छात्रशक्ति - राष्‍ट्रशक्ति

Friday, September 2, 2011

व्यक्तिगत संपर्क के साथ-साथ सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिये किया जा रहा है चुनाव प्रचार

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अधिक से अधिक छात्रों तक संपर्क बनाने हेतु व्यापक स्तर पर अभियान शुरू किया है। जहां अभाविप प्रत्याशी अलग-अलग समूहों में विभिन्न कॉलेजों में व्यक्तिगत संपर्क कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिये अभाविप अपना अभियान चला रही है।

लिंगदोह समिति के प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए तथा कम समय को देखते हुए अभाविप ने व्यक्तिगत छात्र संपर्क के साथ प्रचार-प्रसार के सबसे सशक्त माध्यम के रूप में उभरे सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक, ब्लाग, ईमेल और मोबाइल मैसेज के जरिये अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है। http://dusuabvp.blogspot.com/ पर 'छात्र उद्घोष' के नाम से अभाविप ने अपना ब्लाग तैयार किया है, जिस पर चुनाव से संबंधित सभी जानकारियों और फोटोग्राफ को मीडिया और अन्य लोगों के लिये उपलब्ध कराया जा रहा है।

इसी के साथ युवाओं में सबसे चर्चित नेटवर्किंग साइट फेस बुक पर एबीवीपी डूसू abvpdusu नाम से अलग पेज तैयार किया गया है। जिस पर प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में छात्रों का समर्थन मिल रहा है और कई महत्वपूर्ण विषयों पर उनके सु़झाव भी इस पेज पर आ रहे हैं। साथ ही सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिये अभाविप समर्थक अपने-अपने घरों व कार्यालयों से पैनल के प्रत्याशियों के लिये वोट की अपील कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment