STUDENT'S POWER - NATION'S POWER / छात्रशक्ति - राष्‍ट्रशक्ति

Saturday, September 3, 2011

एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी का नामांकन रद्द किया जाए-नेहा सिंह

नई दिल्ली, 03 सितम्बर। अखील भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पैनल से अध्यक्ष पद की उम्मीदवार नेहा सिंह ने एनएसयूआई पर आरोप लगाया कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई धनबल और बाहुबल के जरिये चुनाव जीतना चाहती है।

नेहा सिंह ने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय चिकारा पर दर्ज प्राथमिकी और उनके बीच हुई आपसी मार-पीट एनएसयूआई पैनल के उम्मीदवरों के अपराधिक छवी को साफ तौर पर इंगित करती है। नेहा सिंह ने कहा कि एनएसयूआई कैंपस में सिर्फ राजनीति करती है उसका छात्रों और शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं कोई वास्ता नहीं । वर्ष भर सालों भर विश्वविद्यालय परिसर से गायब रहने वाली एनएसयूआई बरसाती मेठकों की तरह सिर्फ छात्र संघ चुनाव में ही दिखते हैं, और छात्रों की समस्याओं से रूबरू होने के बजाय आपसी गुटबाजी और अराजकता फैलाने में लगे रहती है।
नेहा सिंह ने कहा कि गत वर्ष एनएसयूआई पैनल से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पर उनके ही संगठन के सदस्यों द्वारा हुआ हमला एनएसयूआई की आपसी गुटबाजी और हताशा को बयां करता है। एनएसयूआई शिक्षा के मंदिर में दहशत भरा माहौल पैदा कर रही है।
नेहा ने विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि एनएसयूआई पैनल के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजय चिकारा का नामांकन अपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता के आधार पर रद्‌द किया जाये।

No comments:

Post a Comment