STUDENT'S POWER - NATION'S POWER / छात्रशक्ति - राष्‍ट्रशक्ति

Sunday, September 4, 2011

हॉस्टलों और जनसभा के माध्यम से एबीवीपी ने किया छात्रों से संपर्क


गत 12 वर्षों में एक भी नये कालेज का न खुलना कांग्रेस सरकार की शिक्षा के प्रति उदासीनता - नेहा सिंह

नई दिल्ली, 04 सितंबर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी ने आज ने आज विश्वविद्यालय कैंपसों के बंद रहने से हास्टल और पब्लिक मिटिंग कर अपना प्रचार अभियान चलाया। 

एबीवीपी पैनल के अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नेहा सिंह और सचिव पद के विकास यादव ने दिल्ली वश्वविद्यालय के मानसरोवर, जुबली, ग्वायर, कोठारी, पीजी मेन्स हास्टल, वीकेआरवी हास्टल, पीजी वूमेंस, आईएसएच हास्टल और मिरान्डा आदि हास्टल में छात्रों से मिलकर अपने पैनल के पक्ष में वोट करने की अपील की। 

वहीं एबीवीपी पैनल के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी विकास चौधरी और सह सचिव पद के प्रत्याशी दीपक बंसल ने एसआरसीसी, रामजस, हिन्दू, केएनसी और हंसराज कालेज के हास्टलों में संपर्क कर अपने समर्थन मांगा। इसी क्रम में दोपहर बाद हुए एबीवीपी पैनल ने जनसंपर्क अभियान के तहत दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जनसभाओं का आयोजन किया। नेहा सिंह ने मुखर्जी नगर, विकास यादव ने मालवीय नगर, विकास चौधरी ने नजफगढ और दीपक बंसल ने यमुनापार व शाहदरा में जनसभा कर अपने पैनल के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। 

मुखर्जी नगर में छात्रों की सभा को संबोधित करते हुए नेहा सिंह ने कहा कि एबीवीपी सदैव से ही छात्र हितों के मुद्दों पर संघर्षरत रही है और समय-समय पर अपने आंदोलनों के माध्यम से निरंकुश प्रशासन को जगाने का काम करती रही है। नेहा सिंह ने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली विश्वविद्यालय में पिछले  बारह वर्षों से एक भी कालेज नहीं खोला गया, वह कांग्रेस सरकार की शिक्षा के प्रति उदासीनता को दर्शाता है। 

वहीं दूसरी तरफ नजफगढ में सभा को संबोधित करते हुए विकास चौधरी ने कहा शिक्षा क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार आज एक बडी समस्या के रूप में बनकर उभरा है जिससे समाज का हर युवा वर्ग पीडित है। शिक्षा के व्यापारीकरण पर रोक लगाने की बात रखते हुये विकास चौधरी ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी कालेजों में सामान्य शुल्क संरचना का मानक तय होना चाहिये जिससे गरीब और मेधावी छात्रों को शिक्षा से वचिंत न होना पडे।

No comments:

Post a Comment