STUDENT'S POWER - NATION'S POWER / छात्रशक्ति - राष्‍ट्रशक्ति

Wednesday, September 7, 2011

एबीवीपी ने तेज किया प्रचार अभियान

व्यक्तिगत संपर्क के साथ नुक्कड़ नाटक के जरिये किया प्रचार

नई दिल्ली, 07 सितंबर। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, चुनाव प्रचार उतना ही गति पकड़ता जा रहा है। कम समय में अधिकतम लोगों तक संपर्क करने के लिये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी जहां अलग-अलग ग्रुप में आज नार्थ और साउथ कैंपस के कालेजों में संपर्क कर रही हैं, वही नुक्कड नाटक के साथ-साथ सोशल नेटवर्किं साइटों के जरिये भी प्रचार में लगी रही।

आज सुबह एबीवीपी पैनल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी नेहा सिंह और विकास यादव ने दयाल सिंह, पीजीडीएवी और अरविन्दो कालेज में छात्रों से संपर्क कर समर्थन की अपील की। दयाल सिंह कालेज में जब एबीवीपी का पैनल चुनाव प्रचार के लिये पहुंचा तो वहां लगभग दो सौ से अधिक छात्रों ने प्रत्याशियों का स्वागत फूल-मालाओं के साथ तिलक लगाकर किया। इसी क्रम में एबीवीपी पैनल के उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद के प्रत्यासी विकास चौधरी व दीपक बंसल ने साउथ कैंपस के आरएलए, वेंकी, एआरएसडी और मोतीलाल कालेज में संपर्क किया। संपर्क अभियान के दौरान एबीवीपी प्रत्याशियों ने अपने मुद्दों से छात्रों को अवगत कराते हुए अपने पैनल के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की बात कही।

संपर्क अभियान के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर किया गया नुक्कड़-नाटक सबसे आकर्षक और चर्चा का विषय रहा। भ्रष्टाचार के विषय पर केन्द्र में सत्तासीन कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार और दिल्ली सरकार के काले कारनामों की पोल खोलता नुक्कड़-नाटक हिन्दू, हंसराज, रामजस और किरोड़ीमल कालेज के साथ-साथ विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया।

संपर्क अभियान में छात्रों को संबोधित करते हुए नेहा सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे राजनीतिक दल के छात्र संगठन के पास छात्र हितों के लिये कोई मुद्दा ही नहीं है। इसलिये केन्द्र से लेकर राज्य सरकार तक के सभी नेता व मंत्री अपने आका को खुश करने के लिये इस चुनाव को प्रतिष्ठा का विषय बनाते हुए अपनी सारी शक्ति झोंक रहे है। उन्होंने कहा कि डुसू चुनाव में जिस तरह सत्ता का दुरउपयोग कर एनएसयूआई चुनाव लड़ रहा है वह छात्र संघ की गरिमा को धूमिल करने वाला है। उन्होंने कहा कि अब इस चुनाव में एबीवीपी का सामना छात्र संगठन एनएसयूआई से नहीं बल्कि राजनीतिक पार्टी कांग्रेस से है।

इस दौरान विकास चौधरी ने कहा कि छात्र हितों को लेकर वर्ष भर कैंपस में संगठन की सक्रियता और छात्रों के समर्थन ने एबीवीपी पैनल के सभी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कर दी है। उन्होंने शैक्षिक समस्याओं के साथ-साथ कैटीन और पीने के पानी की समस्या से छात्रों को निजात दिलाने की बात कही। वहीं दीपक बंसल ने नार्थ और साउथ कैंपसों को जोड़ने के लिये शटल बस सेवा को प्रारंभ कराने की मांग रखी। 

No comments:

Post a Comment