STUDENT'S POWER - NATION'S POWER / छात्रशक्ति - राष्‍ट्रशक्ति

Thursday, September 1, 2011

विद्यार्थी परिषद् का डूसू पैनल घोषित



दिल्ली विश्‍वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने अपना पैनल घोषित करते हुए नेहा सिंह को अध्यक्ष पद के लिए उतारा है। एबीवीपी ने अपने पैनल में इस बार दिल्ली के सभी कैंपसों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की है।


जनकपुरी में रहने वाली नेहा सिंह एम. ए. बुद्धिस्ट स्टडीज़ की छात्रा है। अरबिंदो कॉलेज में बी. ए. करते समय वो वहाँ के छात्र संघ की सचिव भी रही। वर्तमान में हुए भ्रष्‍टाचार विरोधी अन्ना हजारे जी के आन्दोलन में उसकी बहुत ही सक्रिय सहभागिता रही।


विकास यादव अभाविप से सचिव पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। वो ए. आर. एस. डी. कॉलेज में बी. ए. पोलिटिकल साइंस में अध्ययनरत है। साउथ कैंपस की सुविधाओं के लिए वो सतत संघर्षरत रहे हैं। साउथ कैंपस में हाल में हुए राधिका तंवर हत्या विरोधी आन्दोलन का नेतृत्व विकास यादव ने किया।


इस बार भी एबीवीपी ने टिकट बंटवारे में अपने कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी है। विकास चौधरी उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। रामलाल कॉलेज में बी. ए. पोलिटिकल साइंस के छात्र विकास हॉकी के राष्‍ट्रीय खिलाड़ी भी हैं।


एम. ए. बुद्धिस्ट स्टडिज़ के छात्र दीपक बंसल एबीवीपी के संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार रहेंगे। कई वर्षों से एबीवीपी पूर्वी कैंपस की मांग को लेकर आन्दोलन कर रही है, इस आन्दोलन के साथ-साथ कई अन्य आन्दोलनों में भी दीपक बंसल की सक्रियता रही।


डूसू चुनाव मीडिया प्रभारी डॉ. संजय कुमार ने कहा एबीवीपी इस वर्ष भ्रष्‍टाचार के मुद्दे तथा 12 वर्षों में कांग्रेस सरकार द्वारा दिल्ली विश्‍वविद्यालय में एक भी नया कॉलेज न खुलने के विषय को चुनाव का प्रमुख मुद्दा बनायेगी। छात्रों के लिए पर्याप्त हॉस्टल हो इस विषय को भी एबीवीपी मुद्दा  बनायेगी।


दिल्ली प्रदेश मंत्री रोहित चहल ने कहा कि छात्र संघ की गिरती प्रतिष्‍ठा और कमजोर होते छात्र आन्दोलन को नई दिशा देने के लिए एबीवीपी हर संभव कोशिश करेगी।(प्रेस-विज्ञप्ति)
...........................................................................

2 comments: